Duniya Darshan News

आपकी बात, हमारे साथ

राजस्थान में पुराना बजट पढ़ने पर PM मोदी ने CM अशोक गहलोत पर कसा तंज, सुनाया 40 साल पुराना मजेदार किस्सा

दौसा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को राजस्थान के दौसा में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे (Delhi-Mumbai Expressway) के पहले चरण का उद्धाटन किया. इसके बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कानून व्यवस्था से लेकर 3 दिन पहले राजस्थान का पुराना बजट पढ़ने को लेकर भी गहलोत पर तंज कसा. बता दें राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं उससे पहले भाजपा कांग्रेस को घेरने के लिए पूरी तरह से तैयार है. यही कारण है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 15 दिन के भीतर दूसरी बार राजस्थान का दौरा किया.

पीएम मोदी ने कहा, “राजस्थान में कांग्रेस कैसे सरकार चला रही है ये किसी ये छिपा नहीं है. अभी कुछ दिन पहले बजट सत्र को दौरान जो कुछ हुआ उसकी चर्चा चारों तरफ है. मैं मानता हूं कि गलती किसी से भी हो सकती है लेकिन लेकिन इससे पता चलता है कि कांग्रेस के पास ना विजन है ना उनके बातों में वजन रह गया है.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजस्थान में पिछले दिनों बजट सत्र में जो हुआ, उसकी चर्चा चारों तरफ है. मुझे 40 साल पहले की एक घटना याद आती है. तब राजनीति में नहीं था, राष्ट्रीय स्वयंक संघ में काम करता था. आमतौर पर संघ परिवारों में भोजन करने जाते थे. एक दिन काम करके लौटा तो एक साथी ने कहा कि भोजन का क्या प्रबंध है. इस पर मैंने कहा कि प्रवास से लौट रहा हूं. स्नान करना बाकी है. इस पर उन्होंने कहा कि एक स्वयंसेवक साथी के घर में शादी का निमंत्रण है, वहां चलिए और भोजन करिए. पीएम मोदी ने कहा, वे मुझे स्वयंसेवक के घर लेकर गए. जिनके घर शादी थी, वो दर्जी थे और घर के बाहर अपना काम कर रहे थे. मैंने उनको नमस्कार किया और देखा कि वहां शादी का माहौल नहीं है. प्रधानमंत्री ने आगे बताया, साथी स्वयंसेवक ने अंदर जाकर पूछा कि आज शादी का निमंत्रण था. इस पर दर्जी साथी ने कहा कि शादी तो पिछले साल हो गई. इस पर उन्होंने निमंत्रण कार्ड निकाला और तारीख देखी तो उसमें पिछले साल की उसी दिन की तारीख लिखी थी. मैं हैरान था. बिना खाए हम वापस आ गए. हालांकि, इस बात का राजस्थान से लेना-देना नहीं है. लेकिन, मुझे पुरानी बात याद आई तो सोचा आपको बता दूं.

कांग्रेस पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस की सरकारें सीमा से जुड़े गांवों और शहरों का इसीलिए विकास नहीं करती थीं क्योंकि वो डरती थीं कि कहीं दुश्मन हमारी ही बनाई सड़कों से चलकर देश के भीतर आ जाएगा. मुझे समझ नहीं आता कि कांग्रेस क्यों हमारे सैनिकों के शौर्य और बहादुरी को कम आंकती रही है. पीएम मोदी ने कहा सीमा पर दुश्मनों को रोक देना और उन्हें मुंहतोड़ जवाब देना हमारी सेना को बखूबी आता है.

राजस्थान को विकसित देश का मजबूत आधार बना रही भाजपा

पीएम मोदी ने कहा पहले की सरकारें रेल रोड बनाने में जितना खर्च करती थी उससे कई गुना ज्यादा खर्च बीजेपी कर रही है. रेल रोड पर लाखों के खर्च का बहुत बड़ा लाभ राजस्थान को हो रहा है. दशकों तक राजस्थान को कुछ लोगों को बीमारू राज्य कह कर चिढ़ाया है, बीजेपी राजस्थान को विकसित देश का मजबूत आधार बना रही है.

प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस जिस तरह चीजों को अटकाने-भटकाने और लटकाने की राजनीति करती है, उसमें विकास के कार्य कांग्रेस नेताओं द्वारा अधिकतर पटक ही दिए जाते हैं. ये लोग ना खुद काम करते हैं और ना ही दूसरों को करने देते हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा, अब राजस्थान को अस्थिर सरकार से मुक्ति चाहिए, अनिश्चिताओं से मुक्ति चाहिए. अब राजस्थान को स्थिर और विकास वाली सरकार चाहिए, तभी राजस्थान में कानून का राज स्थापित हो पाएगा. तभी राजस्थान तेज विकास के रास्ते पर चल पाएगा.