Duniya Darshan News

आपकी बात, हमारे साथ

प्रयागराज माघ मेले का शुभारंभ, पौष पूर्णिमा पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

प्रयागराज। माघमेला में पौष पूर्णिमा के पहले स्नान पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। संगम पर एटीएस के कमांडो को तैनात किया गया है। इसके अलावा आरएएफ और पीएसी भी तैनात रहेंगी। बृहस्पतिवार को एडीजी ने फोर्स को ब्रीफ किया। इसके बाद फोर्स तैनाती स्थल पर रवाना हो गई। ड्रोन और आईट्रिपलसी के कैमरों से हर वक्त निगरानी होती रहेगी। 

रिजर्व पुलिस लाइन माघमेला के मानसरोवर सभागार में आज एडीजी भानु भास्कर ने अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ मीटिंग की और दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में श्रद्धालुओं के साथ दुर्व्यवहार न किया जाय। पुलिस वाले यह सुनिश्चित कराएं कि श्रद्धालु सिर्फ स्नान घाटों पर ही स्नान करें क्योंकि कई जगह खतरनाक कटान है। संदिग्ध व्यक्तियों और सामानों की चेकिंग की जाय।

मीटिंग में कमिश्नर रमित शर्मा, डीआईजी चंद्रप्रकाश, एसएसपी मेला डा. राजीव नारायण मिश्रा और एसपी मेला आदित्य शुक्ला समेत तमाम अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। एसएसपी मेला डा. राजीव ने बताया कि फोर्स को बृहस्पतिवार रात आठ बजे से ही तैनात कर दिया गया है।

संगम पर एटीएस और एसटीएफ के कमांडो तैनात रहेंगे। इस बार एसडीआरएफ के साथ एनडीआरएफ की टीम भी आ चुकी है। बीडीडीएस (बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वायड) टीमें एक्टिव हैं। कुल पांच हजार की फोर्स तैनात रहेगी। ड्रोन से मेले की लगातार निगरानी होती रहेगी।